स्टेट बैंक खाता धारक को बैंक दे रहा है हर महीने ₹15000, जानिए क्यों

0

स्टेट बैंक खाता धारक को बैंक दे रहा है हर महीने ₹15000

अगर हम लोगों से यह बात पूछते हैं कि आप अपना पैसा किस बैंक के पास जमा करना चाहेंगे। कौन सा बैंक आप को सुरक्षित लगता है, तो लोगों का सबसे पहला जवाब ये आता है, कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया सबसे सुरक्षित और विश्वसनीय बैंक है क्योंकि यह बैंक आज से नहीं बल्की बहुत सालों से चला आ रहा है। बहुत सालों से लोगों का इसने विश्वास जीता है। क्योंकि आए दिन इस बैंक में अच्छी से अच्छी स्कीम लोगों तक मुहैया कराई जाती हैं। परंतु आजकल सोशल मीडिया पर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसको सुनने और देखने के बाद आप के होश उड़ जाने वाले हैं.

इस वीडियो में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया को लेकर यह बताया गया है, कि आप को हर महीने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ₹15000 देगा और साथ में खाना पीना और रहने के लिए मुफ्त जगह भी देगा। असल में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक स्कीम जारी की है जिसके चलते यूथ फेलोशिप प्रोग्राम शुरू किया गया है। जिसमें आप गांव को शहर से जोड़ने में और गांव की हालत सुधारने में देश के काफी मदद कर सकते हैं। अगर आप गांव में काम करना चाहते हैं और गांव के लोगों की मदद करना चाहते हैं चाहे इस मदद में आप गांव के बच्चों को पढ़ाना भी चाहते हैं तो भी इस काम में स्टेट बैंक आपकी मदद करेगा। बल्कि आप को ट्रेनिंग देगा और 15 हजार का फेलोशिप फंड भी देगा।

इसके अलावा हेल्थ फेलोशिप और आना जाना भी फ्री करेगा. अब आपको बताते हैं कि यूथ फेलोशिप प्रोग्राम क्या है। यह फेलोशिप प्रोग्राम 13 महीने का है! जिसके अंदर ग्रेजुएट प्रोफेशनल और एक्सपीरियंस लोगों को गांव में काम करने के लिए और वहां के लोगों को मदद करने के लिए मौके दिए जाएंगे। अगर आप गांव में कोई भी बिजनेस करना चाहते हैं या वहां के बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं या फिर आत्मनिर्भर बनने के लिए वहां के लोगों को प्रेरित करना चाहते हैं वह सब इस प्रोग्राम के अंदर आता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here