मुकेश अंबानी के ड्राइवर की पगार जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

3

दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों की लिस्ट में एक भारत के मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता। रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अम्बानी की धन संपत्ति के बारे में क्या कहना, उनका घर किसी राजमहल से कम नही और पूरी दुनिया में सबसे अच्छे घरों की सूची में एक है। मगर क्या आप जानते है करोडो-अरबों रूपए कमाने वाले मुकेश अंबानी के घर की देखभाल करने वाले नौकरों की सैलरी कितनी मिलती है। शायद नहीं, तो आज हम बताते है आपको की अरबपति मुकेश अंबानी के नौकरों को मिलने वाली तनख्वाह जिसे जानकर निश्चित रूप से आपके तो होश ही उड़ जाएंगे.

सबसे पहले तो आपको बताना चाहेंगे कि मुकेश अंबानी जिन्होंने हाल के दिनों में जियो लांच कर देशभर में इंटरनेट की क्रांति ला दी है। बता दे की जियो के आने के बाद देश में इंटरनेट यूज़र्स की संख्या में दोगुने से भी ज्यादा का इजाफा हुआ है। खैर, हम यहाँ बात कर रहे है मुकेश अंबानी के घर की जो भारत में सबसे महंगा और पूरे विश्व में दूसरे नंबर पर है जो मुम्बई में है जिसका नाम ‘एंटीलिया’ है। बता दे की 27 मंजिल इस घर की अनुमानित कीमत करीब ग्यारह हज़ार करोड़ है जिसमे एक से बढ़ कर एक हाइटेक सुविधाएँ मौजूद है।

आपको जानकार हैरानी होगी की इस आलिशान घर में करीब 168 गाड़ियां है जिनके लिए 7 मंजिल पार्किंग बानी हुई है। साथ ही इसमें आपकी सुख सुविधा के लिए थिएटर, जिम आदि सब कुछ है। वहीं आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पास खुद का हेलीकॉप्टर भी है। लेकिन आज हम जो आपको बताने वाले हैं शायद आप उसपर यकीन नहीं कर पाएंगे लेकिन ये शत प्रतिशत सच है।

इस देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर का ड्राइवर बन पाना बहुत आसान काम नहीं है। मुकेश अंबानी के घर का ड्राइवर बनने के लिए आपको गाड़ी चलाने में एकदम परफेक्ट होना पड़ेगा। इसके साथ ही आपके पास एक वैलिड लाइसेंस भी होना चाहिए। मुकेश अंबानी के यहां ड्राइवर रखने के लिए कई कंपनी को ठेका भी दिया जाता है। जो ये सारी प्रक्रिया पूरी करते हैं क्योंकि मुकेश अंबानी नहीं चाहते हैं कि उनकी सुरक्षा में कोई कमी हो।

इन ड्राइवरों को बहुत अच्छी सैलरी भी दी जाती है। उनको पूरी रहने खाने की सुविधा दी जाती है। मुकेश अंबानी के ड्राइवर कोई आम नहीं होते उनके ड्राइवरों को पूर्ण रूप से इंग्लिश आनी चाहिए। वहीं अगर आप इन ड्राइवर की पगार के बारे में जानेंगे तो सन्‍न रह जाएगें। इन्हीं कंपनियों के द्वारा ड्राइवर का परीक्षण करके उन्हें सुनिश्चित किया जाता है। इन ड्राइवरों को काफी अच्छी खासी पगार दी जाती है आपको बता दें कि इनकी मासिक वेतन 2 लाख से ऊपर ही होती है। जो कि किसी ड्राइवर के लिए काफी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here