दुखद खबर : भारत के इस महान खिलाडी का निधन,शौक में डूबा पूरा देश खोया एक हीरा !

    1

    एक बहुत ही बुरी खबर है सबके के लिए एक महान खिलाडी का हो गया निधन ओर इस खिलाड़ी के निधन की खभर से पूरा देश गम में डूब गया है ऐसा इसलिए क्योंकि भारत ने अपना पुराना खिलाड़ी खो दिया है ओर जिसने भारत को बहुत अच्छा नाम और समान दिलाया है वो भी पुराने टाइम में । उनके न होने का सबको Sach मे बहुत दुख है।।

    ये साल जो चल रहा है ये अच्छा साल नही रहा इस साल भारत ने कई बड़े बड़े और अच्छे राजनेता , अभिनेता और अच्छे अच्छे खिलाड़ी खोये है और इसमें अब एक महान Player का Name भी जुड़ गया है जिसने India का खूब मान बढ़ाया है।।

    ओलिंपिक तैराक –

    जी हा हम बात कर रहे है भारत के पहले ओलिंपिक तैराक की जिनका नाम है शमशेर खान ये वो खिलाड़ी थे । जिन्हीने पहले ओलिंपिक में पहले भारत की तरफ से तैराक के तौर पर Part लिया था और इनकी Death अचानक Dil को दौरा पड़ने से हो गई, शमशेर 87 साल के थे उम्र भी ठीक हो गए थी पर खोया तो है भारत ने एक खिलाड़ी । और शमशेर की 3 बेटियां है और 2 बेटे, इस खिलाडी की मौत पर बॉलीवुड से लेके क्रिकेट तक के सभी खिलाड़ियो ने शोक जताया है ।

    इस Player ने दिलाया India को बहुत मान –

    जो आपको ऊपर तस्वीर दिख रही है लाल रंग के गोल धारे में वो इसी खिलाड़ी की है जिसकी हम बात कर रहे है ओर दूसरी तरफ उस समय की Photo है जब India मे बहुत कम सुविधा थे और इस महान Player ने भारत की तरफ से तैराकी में हिसा लिए था दोस्तो बहुत बड़ी बात है जब के लिए जब से तो अब तक इंडिया बहुत बदल गया हूं इतनी सुविधा आ गयी है जिनकी मदत से हम बहुत कुछ कर ओर सिख सकते है। ओर ओलिंपिक जैसे खेल में इस खिलाड़ी ने 1956 में ओलिंपिक में हिसा लिए था।

    खिलाड़ी ने अपनी ज़िंदगी गुजरी गरीबी में ही –

    एक इंटरव्यू में खान ने बताया था कि मेलबर्न के लिए सरकार ने टिकट तो बुक करा दिया था और बाकी खर्चो के लिए इन्हें 300 रुपये का लोन लेना पड़ा था जिसे सेना इनकी 3 Month की Sallery में से काटती रही थी। इतने साल Congress सत्ता में रही लेकिन उन्हीने कभी इस Player की सुध नहीं ली । और इस खिलाड़ी ने ऐसे ही गरीबी में अपनी ज़िंदगी काटी ओर अब इनकी मोत भी हो गई ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here