‘कामसूत्र’ के अनुसार जानिए स्त्रियों को कैसे पुरुष आते हैं ज्यादा पसंद?

    249

    नई दिल्ली – महर्षि वात्स्यायन कामसूत्र के रचयिता थे। कामसूत्र को लगभग 1700 सालों पहले लिखा गया था। इतने सालों के बावजूद आज भी यह कामशास्त्र लोगों की पसंद है। लोग इसे आज भी पढ़ते हैं और जीवन के गहरे राज जानते हैं। गौरतलब है कि इस पर कई फिल्में भी बनी हैं। वात्स्यायन द्वारा लिखा कामसूत्र ग्रंथ सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि इसे मूल रूप से संस्कृत में लिखा गया था। Kamasutra these things of man attracts woman.

    कामसूत्र का मतलब सिर्फ काम-क्रीड़ा नहीं

    कामसूत्र का नाम आते अक्सर लोगों के मन में ऐसे ग्रंथ की छवि आती है जिसमें सिर्फ काम-क्रीड़ा के बारे में बताया गया है। लेकिन, आज हम आपको बता दें कि इस ग्रंथ में सिर्फ 20 फीसदी हिस्से पर ही काम-क्रीड़ा के बारे में बताया गया है, बाकि हिस्सों पर अलग-अलग बातों का जिक्र किया गया है। कामसूत्र को सात भागों में लिखा गया है।

     कैसे पुरुषों को पसंद करती हैं स्त्रियाँ 

    इस ग्रंथ में काम-क्रीडा के अलावा, यह भी बताया गया है कि कोई स्त्री कैसे पुरुषों को पसंद करती है या कोई पुरुष कैसी स्त्रियों को पसंद करता है। आगे आप पढ़ेंगे कि कामसूत्र के अनुसार कैसे पुरुषों को स्त्रियाँ पसंद करती हैं।

    साहसी और शुरवीर पुरुष

    ऐसे पुरुष जो साहसी, हिम्मती और शूरवीर हों उन्हें स्त्रियां ज्यादा पसंद करती हैं।

    गुणी पुरुष

    ऐसे पुरुष जो विद्या, ज्ञान, गुण में निपुण हों वो स्त्रियों को खूब पसंद आते हैं। ऐसे पुरुषों को कामसुत्र के अनुसार स्त्रियां ज्यादा पसंद करती हैं।

    शायराना अंदाज

    वो पुरुष जो अपनी बात को बड़े ही करीने से कहने में माहिर हो उसे भी स्त्रियां खुब पसंद करती है। कहने का मतलब ये है कि भले ही आप शायर न हो लेकिन आपकी बातचीत का अंदाज थोड़ा शायरान हो।

    शारीरिक रूप से तंदुरुस्त

    स्त्रियां ऐसे पुरुषों को भी ज्यादा पसंद करती हैं जो शारीरिक रूप से सक्षम या तंदुरुस्त हो। यानि अगर आपका बदन गठीला और आकर्षक हो तो स्त्रियां आपको बहुत ज्यादा पसंद कर सकती हैं।

    महत्वाकांक्षी

    जिस पुरुष की महत्वाकांक्षा बड़ी होती हैं, उन्हें भी स्त्रियां खूब पसंद करती हैं। महत्वाकाक्षां का मतलब ऐसा पुरुष जो अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता हो और उसके लिए निरंतर प्रयास कर रहा हो।

    शिल्पों की जानकारी

    ऐसा पुरुष जिसको कई प्रकार की शिल्प कलाओं का ज्ञान हो उन्हें भी स्त्रियां ज्यादा खूब पसंद करती हैं।

    विश्वास करने योग्य

    ऐसा पुरुष जिसपर स्त्रियों को लगे कि वो उसपर विश्वास कर सकती हैं, वो भी औरतों को बहुत पसंद आते हैं।

    किस्मत के धनी

    किस्मत के धनी या सौभाग्यशाली पुरुष भी स्त्रियों को अधिक पसंद आते हैं। यानि ऐसा पुरुष जो काफी प्रसिद्ध हो वह भी स्त्रियों को पसंद आते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here