भिखारी समझकर महिला को उठा लाई पुलिस , सच्चाई सामने आई तो उड़ गए लोगों के होश

    0

    आज आप कहीं भी जाएँ आपको कोई भीख मांगता ना दिखे ऐसा तो हो ही नहीं सकता. फिर बात कीजिये चाहे मंदिर की मेट्रो स्टेशन की, या फिर रेड लाइट्स की. आज का समय ऐसा हो गया है कि समझ लीजिये कि अगर अप घर के बाहर निकले और आपको भीखारी नहीं मिले तो आपकी यात्रा ही पूरी नहीं समझी जाती. ऐसे में इन भिखारियों के बारे में अलग-अलग समय में तरह-तरह की बातें भी सुनने को मिलती हैं. जैसे कि देश के कुछ भिखारियों ने भीख मांगकर इतने पैसे इकट्ठे कर लिए हैं कि आज वो लखपति बन चुके हैं.

    ऐसे में देश के भिखारियों को उस वक़्त एक बड़ा झटका लगा था जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प के भारत दौरे के दौरान ये फैसला लिया गया कि हेदराबाद की सड़कों से भिखारियों को हटा कर रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजा जायेगा. बताया जा रहा है कि पुलिस के इस कदम के दौरान पुलिस ने दो ऐसी महिलाओं को भिखारी समझ रिहैबिलिटेशन सेंटर में ले आई लेकिन जब इनकी सच्चाई पुलिस को पता चली तो सभी के मानो के होश फाख्ता हो गए.

    पढ़ी लिखी और साथ ही अमीर घरानों से आती है ये महिलाएं
    बताया जा रहा है कि जब पुलिस ने इन दोनों महिलाओं पर खोजबीन शुरू की तो उनके होश तो पहले यही देखकर उड़ गए कि वो दोनों महिलाएं फ़र्राटेदार अंग्रेजी में बात कर रही थीं. इस मामले पर जेल सुपरिटेंडेंट के. अर्जुन राव ने बताया कि, “वैसे तो हैदराबाद के लंगर होज दरगाह में कई भिखारी बैठ रहते हैं. 11 नवंबर कोइनमें से हमने लगभग 133 महिला भिखारियों को चेरालापल्ली जेल के आनंद आश्रम में शिफ्ट किया और साथ ही पुरुष भिखारियों को चंचलगुडा जेल लाया गया लेकिन उनमे से दो महिलाएं ऐसी भी थीं जो फ़र्राटेदार अंग्रेजी में बात कर रही थीं.”

    इन महिलाओं की सच्चाई जानते हैं आप?
    जानकारी के लिए बताते चलें कि इनमें से एक 50 वर्षीय फर्जोना बताई जा रही हैं जिन्होंने बिजनेस स्टडीज में पोस्ट ग्रेजुएट हैं और वो लंदन में बतौर अकाउंटेंट काम कर चुकी हैं. बताया जा रहा है कि फर्जोना के बेटे विदेश में आर्किटेक्ट हैं और वो पहले भी भारत आ चुकी हैं. इतना ही नहीं बताया तो ये तक जा रहा है कि इस महिला का हैदराबाद के पॉश इलाके आनंदबाग़ में अपार्टमेंट है लेकिन उनके पति की मौत के बाद वह बीते कुछ वर्षों से मानसिक तौर पर बीमार चल रही हैं और फ़िलहाल एक बाबा के कहने पर वह दरगाह में भीख मांग रही है.

    Image result for भिखारी

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here