केले खाने से 5 अनोखे और गुणकारी उपयोग, क्या आपको पता है ?

1

अपने तो बचपन से यही सुना ही होगा की अगर आपको स्वस्थ रहना हे तो आप कई प्रकार के फलों का इश्तेमाल करें। पर जब आपके सामने केला दिखाया जाता हे आप उस से मुँह फिर लेते हैं? ऐसे इसीलिए की आपको शयद यही डर हे की केला खाने से  आपका मोटापा बढ़ेगा। और आजकल के युवाओं में जो जीरो फिगर और सिक्स पैक एब्स को लेके कम्पीटशन चल रहा हे वैसे लगता हे सब केले को नज़रअंदाज़ कर रहे हैं।

लेकिन शायद आप भूल रहें है या फिर आपको पता नही है कि केला हमारें स्वास्थ्य के लिए कितना ज्यादा जरूरी है ? केला सिर्फ आपके स्वास्थ्य के लिए ही नहीं आपके त्वचा, बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं। चलिए आज हम आपको केले के कुछ ऐसे गुण बताते हैं जिसे जानने के बाद आप पहले मार्किट में केला लेने के लिए भागेंगे।

तनाव को करें कम

लो भाई पहले ही सुरु करते हैं बड़ी प्रॉब्लम से , जैसे की आपको पता होगा की आजकल के युवा ज्यादा तनाब में रहता हे कभी अपने पढाई को लेके तो कभी अपने।  और उस तनाब को दूर करने के लिए लोग काफी कुछ करते हैं। आपको बतादें की केला आपका तनाब दूर कर सकता है। सल में केले में ट्राइप्टोफान नामक एमिनो एसिड होता हैए जो मूड को रिलैक्स करता है।

जूते चमकाएं

जरा सोचिये आप ऑफिस जाने के लिए तैयार कहें और अपने देखा की आपके जूतें अभी तक पोलिश नहीं हुआ हे तो आप क्या करेंगे। उस समय तो पोलिश करना तो काफी मुश्किल होगा। तो आप क्या कर सकते हैं एक केले का छिलका लीजिये और उसे आप जूते में घिसे और देखिये आपका जूता कैसे चमकता है।

दांत चमकाएं

आपको कई बार ऐसा लगता होगा की इतना दांत रगड़ लिया और अभी तक दांतों में चमक नहीं आया तो आप निश्चित रूप से कई परेशान हो जाते होंगे। पर अब से नहीं होना होगा आप एक केले का छिलका लीजिये और उसे अपने दांत में रगड़ कर धो लीजिये और फिर देखिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here